Tata MotorsCreadit-Tata Motors

Tata Motors ने सभी को बता दिया है कि वह कारों को और महंगा करने जा रही है।

 

Tata Motors कार बनाने वाली एक बड़ी कंपनी है। वे 1 जनवरी, 2024 से अपनी कारों की कीमतें तीन प्रतिशत तक बढ़ाने जा रहे हैं। इसका मतलब है कि वे जो भी कारें बनाते हैं, जिनमें लोगों के लिए और बिजली से चलने वाली कारें भी शामिल हैं, उनकी कीमत अधिक होगी। उन्होंने ये घोषणा 10 दिसंबर को की।

Maruti Suzuki और Audi जैसी कार कंपनियों ने कहा है कि वे 1 जनवरी 2024 से अपनी कारें महंगी कर देंगी। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने भी कहा है कि 1 जनवरी से उनकी कारें महंगी हो जाएंगी।

कंपनी जनवरी से कारों और ट्रकों को और महंगा करने जा रही है। उन्होंने कहा कि इसका कारण यह है कि अब वाहन बनाने में अधिक लागत आती है। कंपनी के पास कुछ कारण हैं कि वे कीमतें क्यों बढ़ा रहे हैं। वे मुद्रास्फीति और सामग्रियों की बढ़ती कीमतों का दबाव महसूस कर रहे हैं।

वे कम पैसे खर्च करने के तरीके खोजने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मुद्रास्फीति के कारण, उन्होंने कीमतें ऊंची करने का फैसला किया है। उन्होंने घोषणा की है कि 1 जनवरी 2024 को ट्रकों की कीमतें बढ़ जाएंगी।

Tata Motors

Tata Motors विभिन्न प्रकार की कारें बेचती है, जैसे छोटी और बड़ी। इनकी कीमत 5.6 लाख रुपये से 25.94 लाख रुपये के बीच है। कंपनी ने कहा कि वे कारों को और अधिक महंगा कर देंगे, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि कितना अधिक होगा।

 

Tata Motors जनवरी में अपने वाहनों की कीमतें बढ़ा रही है, जैसे अन्य कार कंपनियां कर रही हैं। यह कुछ ऐसा है जो कई कार कंपनियां साल के इस समय में करती हैं।

 

भारत ने इस बारे में नए नियम बनाए हैं कि कारें कितना ईंधन उपयोग कर सकती हैं, और वे चाहते हैं कि लोगों को सुरक्षित रखने के लिए सभी कारों में अधिक एयरबैग हों।

भले ही कारें बनाने की लागत कम हो गई है, लेकिन उन्हें बनाने वाली कंपनियां अधिक पैसा कमाने के लिए उन्हें और अधिक महंगा बनाने का विकल्प चुन रही हैं।

 

Tata Motors 1 जनवरी, 2024 से अपने वाणिज्यिक वाहनों को 3 प्रतिशत तक अधिक महंगा करने जा रही है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें वाहन बनाने पर खर्च किए गए अतिरिक्त पैसे को कवर करने की आवश्यकता है।

इस मूल्य वृद्धि का असर उनके सभी वाणिज्यिक वाहनों पर पड़ेगा। टाटा मोटर्स विभिन्न प्रकार की कारें भी बेचती है, जैसे टियागो हैचबैक और सफारी एसयूवी, जिनकी कीमत 5.6 लाख रुपये से 25.94 लाख रुपये के बीच है।

 

 

सोनी ने भारत में अपने PlayStation VR2 वीडियो गेम सिस्टम का सीरीज लॉन्च किया है।

 

Hero Bikes Under 1 lacs मोटरसाइकिलों की कीमतों की सूची देखें